यदि लगातार बारिश आई तो फिर खरीफ फसल की बुवाई असंभव है। मौसम साफ रहते ही किसान फसल बुवाई में जुट गए।

जलवाड़ा. बारिश के चलते तीन से किसान खरीफ फसलों की बुवाई को अंजाम नहीं दे पा रहे थे। सोमवार को मौसम साफ रहते ही किसान खाद बीज लेकर सोयाबीन, मक्का सहित अन्य फसलों की बुवाई में जुट गए। क्षेत्र के रामपुरा, बालापुरा, किशनपुरा, ख्यावदा, सकरावदा, भकरावदा, खैरूणा, गौबरचा सहित अन्य गांवों में किसान फसल बुवाई में जुटे हुए हैं। किसानों का कहना है कि यूं भी फसल बुवाई में बीस दिन देरी हो गई। यदि लगातार बारिश आई तो फिर खरीफ फसल की बुवाई असंभव है। मौसम साफ रहते ही किसान फसल बुवाई में जुट गए।
हो चुकी ८० फीसदी बुआई भंवरगढ़. कस्बे सहित आसपास के ग्रामीण अंचल में बरसात के बाद क्षेत्र के किसान सोयाबीन, उड़द व धान की बुवाई में जुट गए। गुरुवार, शुक्रवार एवं शनिवार को अच्छी बरसात होने के बाद गत 2 दिन से पानी नहीं बरसने से खेतों में बा आ गई। वह किसान बुवाई में जुट गए है। क्षेत्र में अभी तक 80 फीसदी बुआई हो चुकी है।

बोहत. कस्बे सहित आसपास के गांवों में बारिश थमने व खेतों मं बा आने के बाद किसानों ने बुआई शुरू कर दी। किसानों का कहना है कि दो दिन बारिश नहीं हुई तो खेतों में पूरी बुआई हो जाएगी। विद्युत करंट से मृत्युबारां. बपावर कस्बा निवासी एक युवक की विद्युत करंट की चपेट में आने से सोमवार को मृत्यु हो गई। परिजन युवक गोलू नागर (22) को अचेत अवस्था में यहां जिला चिकित्सालय लेकर पहुंचे थे।

जहां उपचार के दौरान उकी मृत्यु हो गई। बपावर थाना पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। बपावर थाना प्रभारी राघवेन्द्र सिंह ने बताया कि गोलू निगम में संविदा कर्मचारी के तौर पर काम करता था तथा जीएसएस पर काम करते समय करंट से झुलस गया था। स्वागत कियासीसवाली. भाजयुमो के बूथ चला यूथ कार्यक्रम के प्रदेश सहसंयोजक प्रखर कौशल ने सीसवाली में मोर्चा कार्यकर्ताओं की बैठक ली। बैठक में मोर्चा मंडल अध्यक्ष व पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष पुनीत नागर, सत्यनारायण सोनी, नरेश गोयल, नगर अध्यक्ष महावीर कहार , मंडल महामंत्री भगवती प्रसाद गौतम, सतीश नैनीवाल, कैलाश कंूडला सहित अन्य ने कौशल का स्वागत किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Name *